Kanpur की सबसे बड़ी मार्केट में लगी भीषण आग, सैकड़ों दुकानें जलकर खाक; करोड़ों का नुकसान

Share This Story

कानपुर के होलसेल मार्केट में करीब 600 से 800 दुकानें जलकर खाक हो गई. करीब 50 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने पहुंची थी.

Kanpur Fire News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में बड़ा हादसा हो गया है. बांसमंडी, हमराज मार्केट के बगल में एआर टॉवर में भीषण आग लग गई और देखते ही देखते इस आग ने विकराल रूप ले लिया. गुरुवार देर रात करीब 1 बजे इस आग ने अन्य मार्केट (Fire in Wholesale Market) को भी अपनी चपेट में ले लिया. मिली जानकारी के मुताबिक, करीब 600 से 800 दुकानों में ये आग लगी और मौके पर करीब चार दर्जन से अधिक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंची.

9 घंटे बाद भी नहीं बुझी आग

बता दें कि इस आग को बुझाने के लिए कानपुर, उन्नाव, लखनऊ समेत आस-पास के कई जिलों की 50 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची थी. इसके बावजूद भी  होलसेल मार्केट में लगी आग 9 घंटे बाद भी नहीं बुझाई जा सकी है. फिलहाल खबर आ रही है कि अब कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन अभी भी धुंआ उठ रहा है.

सीएम योगी ने दिए निर्देश

इस घटना के बाद सीएम योगी (CM Yogi) ने संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों और फायर बिग्रेड की टीमों को राहत कार्य तेजी से करने का निर्देश दिया. साथ ही मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाने और उचित उपचार देने का भी निर्देश दिया.

शॉर्ट सर्किट से लगी आग !

बता दें कि एआर टॉवर में दो दर्जन से अधिक रेडीमेड कपड़ों की होलसेल दुकानें हैं. बताया जा रहा है कि ये आग शार्ट सर्किट से लगी हो सकती है. लेकिन अभी तक इसकी असली वजह सामने नहीं आई है.  पुलिस का कहना है कि आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी.

Join Channels

Share This Story