हमले में जख्मी अमेरिकी संसद की अध्यक्ष के पति पेलोसी के सिर, हाथ की सर्जरी

Share This Story

वाशिंगटन:  हमले में गंभीर रूप से जख्मी अमेरिकी संसद के प्रतिनिधि सभा सदन की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी के पति पाल पेलोसी (82)के सिर और हाथ की सर्जरी की गई है। यह जानकारी नैन्सी पेलोसी ने बयान जारी कर दी।

डिप्टी चीफ ऑफ स्टाफ और प्रवक्ता ड्रू हैमिल ने कहा कि पेलोसी परिवार, मेडिकल टीम और कानून प्रवर्तन अधिकारियों का आभारी है। पाल पेलोसी के कुछ दिन में पूरी तरह ठीक होने की उम्मीद है।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को नैन्सी के आवास में एक व्यक्ति ने घुसकर उनके पति पाल पेलोसी पर हथौड़े से हमला किया था।पाल पेलोसी के सिर और दाहिने हाथ में गंभीर चोट आई है।

यह खुलासा हुआ है कि हमलावर का निशाना पाल पेलोसी नहीं, बल्कि नैन्सी थीं। हमलावर ने घर में दाखिल होने के बाद पाल पर हमले से पहले तेज आवाज में पूछा- नैन्सी कहां है? पाल को अमेरिका में बड़ा निवेशक माना जाता है। घटना के समय नैन्सी पेलोसी आवास में नहीं थीं। अमेरिकी शासन व्यवस्था में राष्ट्रपति जो बाइडन के ठीक बाद स्पीकर पेलोसी का स्थान है। पेलोसी कुछ हफ्ते पहले ताइवान यात्रा को लेकर चर्चा में रही है।

पुलिस के मुताबिक नैन्सी पेलोसी के आवास में दाखिल हो कर हमला करने वाले 42 वर्षीय डेविड डेपापे को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। शुरुआती पूछताछ में डेपापे ने बताया कि वह नैन्सी का इंतजार कर रहा था। वह तीन मंजिल के लाल ईंटों से बने आवास में पिछले दरवाजे से घुसा था। इस घटना से कुछ देर पहले ही नैन्सी पेलोसी यूरोप में हुए एक सम्मेलन में हिस्सा लेकर वाशिंगटन लौटी थीं।

Join Channels

Share This Story