जेल में बंद रोहिंग्यिा से पूछताछ करने सिलचर पहुंची एनआईए की टीम

Share This Story

कछार (असम):  रोहिंग्यिा घुसपैठ मामले की जांच के लिए सिलचर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम सिलचर पहुंची है।

रोहिंग्यिा घुसपैठ की जांच के लिए गुरुवार को पहुंची दस सदस्यीय एनआईए की टीम सिलचर में कुछ दिनों तक रहेगी। घुसपैठ के पूरे नेक्सेस और घुसपैठ की घटनाओं में हो रही वृद्धि की बारीकी से जांच करने के लिए एनआईए की टीम पहुंची है।

एनआईए की टीम पिछले शनिवार को सिलचर में एक साथ पकड़े गये 26 रोहिंग्यिा घुसपैठियों की घटना की जांच करेगी। 26 रोहिंग्यिा नागरिकों के सिलचर तक पहुंचने का उद्देश्य क्या था? सिलचर में इन लोगों को कौन लाया? इन सभी मुद्दों की जांच के लिए टीम सिलचर पहुंची है।

उल्लेखनीय है कि एनआईए की टीम तीन महीने पहले सिलचर पहुंची थी और जिला के काटीगोड़ा से रोहिंगिया नागरिकों को घुसपैठ में मदद करने वाले चार लोगों को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गयी थी। एनआईए पहले से ही देश में घुसपैठ में असामान्य वृद्धि की जांच कर रही है। जांच में पुष्टि हुई है कि रोहिंग्यिा घुसपैठ के मद्देनजर कछार जिला में एक गिरोह कार्य कर रहा है। जांच के बीच ही सिलचर में फिर से 26 रोहिंग्यिा नागरिकों की एक साथ गिरफ्तारी हुई है। सिलचर में रोहिंग्यिा दल को क्यों बुलाया गया था। इन्हें किसने बुलाया था। इन तमाम सवालों की जांच एनआईए कर रही है। एनआईए के अधिकारी सिलचर जेल में पहुंचकर रोहिंगिया नागरिकों से पूछताछ कर सकती है।

Join Channels

Share This Story