राष्ट्रीय दिव्यांग कप टी-20 की सोमवार से शुरूआत, मुख्यमंत्री करेंगे उद्घाटन

Share This Story

– देशभर से 20 टीमें ले रही हिस्सा, सात नवम्बर को केडी सिंह बाबू क्रिकेट स्टेडियम में होगा फाइनल

लखनऊ:  सरदार पटेल राष्ट्रीय दिव्यांग कप टी-20 इकाना स्टेडियम में 31 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। इस मैच का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। यह टूर्नामेंट देश के दिव्यांग क्रिकेटरों के लिए सबसे बड़ा टूर्नामेंट होगा।

देश भर से दिव्यांग क्रिकेटरों की बीस टीमें इस आठ दिवसीय श्रृंखला को जीतने के लिए प्रतिस्पर्धा में उतरेंगी। टी 20 कप का फाइनल सात नवम्बर को लखनऊ के के.डी सिंह बाबू क्रिकेट स्टेडियम में होगा। डॉ. दीपा मलिक, (पद्मश्री, खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार विजेता), पैरालम्पिक पदक विजेता इस सरदार पटेल राष्ट्रीय दिव्यांग टी 20 कप की ब्रांड एंबेसडर हैं। इस मैच को इंडियन बैंक और उसके बिज़नेस पार्टनर, कोटक महिंद्रा लाइफ इंश्योरेंस, यूनिवर्सल सोम्पो जनरल इंश्योरेंस और आदित्य बिड़ला, सन लाइफ इंश्योरेंस प्रायोजित कर रहे हैं। इस मैच में विभिन्न प्रकार के 400 से अधिक दिव्यांग क्रिकेटर अपने कौशल का प्रदर्शन करेंगे।

डीसीसीआई के सचिव रवि चौहान ने बताया कि सरदार पटेल राष्ट्रीय दिव्यांग कप टी20 के दूसरे सत्र की मेजबानी करते हुए हमें खुशी हो रही है। हम इस खेल के प्रोफाइल को ऊपर उठाने के लिए जमीनी स्तर पर कई कदम उठा रहे हैं और टूर्नामेंट की मेजबानी से देश में इस खेल की लोकप्रियता को और बढ़ावा मिलेगा। मुझे यकीन है कि कई क्रिकेटर देश का प्रतिनिधित्व करेंगे और सभी को गौरवान्वित करेंगे।

Join Channels

Share This Story