स्वदेशी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘Koo’ की ब्राजील में दमदार एंट्री

Share This Story

नई दिल्लीः सोशल मीडिया मंच कू ऐप को ब्राजील में उपयोगकर्ताओं से बेहतरीन प्रतिक्रिया मिली है। ब्राजील के बाजार में पेश किए जाने के 48 घंटे के अंदर कू ऐप को 10 लाख से अधिक लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है। मंच ने सोमवार को यह जानकारी दी।

ट्विटर की प्रतिद्वंद्वी कू का उद्देश्य ऐप को और अधिक देशों में उपलब्ध कराकर तथा कई वैश्विक भाषाओं में शुरू करके अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी स्थिति को और मजबूत करना है। यह घोषणा ऐसे समय में आई है, जब ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने बड़े पैमाने पर बदलाव का कदम उठाते हुए बड़ी संख्या में कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

कू ने सोमवार को बयान में कहा, ‘‘भारत का बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग मंच कू ऐप, पुर्तगाली भाषा के साथ ब्राजील में पेश किया गया है। अब इसे 11 मूल भाषाओं में उपलब्ध कराया जा रहा है।” कू ने कहा कि मंच को यहां ऐप की पेशकश के 48 घंटे के अंदर 10 लाख से अधिक उपयोगकर्ता डाउनलोड के साथ जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिली है।

कू के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) और सह-संस्थापक अप्रमेय राधाकृष्ण ने कहा कि ब्राजील में पहचान पाने के 48 घंटे के भीतर यहां गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर दोनों में ही यह शीर्ष पर है। यह समर्थन इस बात का प्रमाण है कि मंच न केवल भारत में बल्कि दुनियाभर में मूल भाषा बोलने वाले उपयोगकर्ताओं की समस्या का समाधान कर रहा है।

Join Channels

Share This Story