डीजीसीए ने इंडिगो के विमान से चिंगारी निकलने की घटना के दिए जांच के आदेश

Share This Story

नई दिल्ली: निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी इंडिगो के एक विमान के इंजन में बीती रात उड़ान भरते समय चिंगारी निकलने की घटना की विस्तृत जांच होगी। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा कि वह इस घटना की जांच के बाद उचित कार्रवाई करेगा।

विमान नियामक के मुताबिक डीजीसीए यह पता लगाने के लिए विस्तार से जांच करेगा कि क्या पहले भी इन इंजनों से जुड़ी ऐसी कोई घटना हुई है। जांच के बाद ही उचित कार्रवाई की जाएगी। डीजीसीए प्रमुख अरुण कुमार ने कहा कि हमारी प्राथमिकता इस घटना की विस्तारपूर्वक जांच करने के साथ इंजन में आग लगने की वजहों का पता लगाने की है।

डीजीसीए के मुताबिक दिल्ली से बेंगलुरु के लिए उड़ान भर रही इंडिगो विमान की संख्या 6ई-2131 के दूसरे इंजन के फेल होने की चेतावनी के बाद उड़ान नहीं भरी गई थी। इसके बाद एक तेज आवाज सुनी गई। इस घटना के तुरंत बाद नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा कि डीजीसीए के संबंधित अधिकारियों को मामले की जांच करने तथा जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से शुक्रवार रात करीब 10 बजे बेंगलुरु की उड़ान भरने की तैयारी कर रहे इंडिगो के ए320 विमान के एक इंजन में आग लग गई। घटना की जानकारी मिलते ही आग को तुरंत बुझा दिया गया। इंडिगो के इस विमान में सवार 7 क्रू मेंबर्स सहित सभी 184 यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया।

Join Channels

Share This Story